गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के करीब 650 फ्लैट बेचे

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के करीब 650 फ्लैट बेचे

रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने आवासीय संपत्तियों की मजबूत उपभोक्ता मांग के बीच नोएडा में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के करीब 650 फ्लैट बेचे हैं। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि उसने ‘‘ नोएडा के सेक्टर 146 में स्थित अपनी परियोजना ‘गोदरेज जार्डिनिया’ में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के करीब 650 घर बेचे हैं।’’ Godrej Jardinia

परियोजना मई 2024 में ही पेश की गई थी। कंपनी ने कहा, ‘‘ बिक्री मूल्य के मामले में यह गोदरेज प्रॉपर्टीज की नोएडा में अभी तक की सबसे सफल पेशकश है।’’

गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरव पांडे ने कहा, ‘‘ नोएडा गोदरेज प्रॉपर्टीज के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण बाजार है। हम आने वाले वर्षों में शहर में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने की कोशिश करेंगे।’’

गोदरेज प्रॉपर्टीज देश के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। इसकी मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पुणे और बेंगलुरु संपत्ति बाजारों में उपस्थिति है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज़ ने नोएडा में गोदरेज जार्डिनिया लॉन्च के साथ ₹2,000+ करोड़ की बिक्री को हिट किया

Godrej Jardinia, Sector 146 Noida 

गुरुवार को, गोदरेज प्रॉपर्टीज़ लिमिटेड ने सेक्टर 146, नोएडा में अपनी गोदरेज जार्डिनिया प्रोजेक्ट में लगभग 650 रेजिडेंशियल यूनिट की बिक्री को दर्शाया, जो ₹2,000 करोड़ से अधिक राजस्व उत्पन्न करता है. मई 2024 में लॉन्च की गई, यह प्रोजेक्ट बेची गई प्रॉपर्टी के कुल मूल्य के आधार पर नोएडा में गोदरेज प्रॉपर्टी के सबसे आकर्षक लॉन्च के रूप में उभरा है.

रेगुलेटरी फाइलिंग में, गोदरेज प्रॉपर्टीज़ ने सूचित किया कि इसने “सेक्टर 146, नोएडा में स्थित अपने प्रोजेक्ट, गोदरेज जार्डिनिया में ₹2,000 करोड़ से अधिक के 650 घर बेचे हैं.” मई 2024 में शुरू की गई यह प्रोजेक्ट, नोएडा में रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की मजबूत उपभोक्ता मांग को दर्शाता है.

गोदरेज जार्डिनिया

नोएडा का सेक्टर 146 एक समृद्ध और उभरता हुआ आवासीय क्षेत्र है, जो नोएडा सेज, मनोरंजन केंद्र और फिल्म सिटी जैसी सर्वोत्तम सामाजिक और कमर्शियल सुविधाएं प्रदान करता है. यह आगामी जेवर एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे के लिए भी बेहतरीन कनेक्टिविटी प्रदान करता है.

पिछले वर्ष गोदरेज ट्रॉपिकल आइल के सफल लॉन्च के बाद, यह लेटेस्ट प्रोजेक्ट नेशनल कैपिटल रीजन (एनसीआर) में ₹2000 करोड़ से अधिक की बिक्री प्राप्त करने के लिए पिछले वर्ष में चौथे विकास को चिह्नित करता है.

गोदरेज जार्डिनिया

गोदरेज प्रॉपर्टी ने ₹21,000 करोड़ से अधिक मूल्य वाली आवासीय विकास परियोजनाओं के लिए पिछले वित्तीय वर्ष में आठ भूमि पार्सल प्राप्त किए. कंपनी ₹20,000 करोड़ की बिक्री बुकिंग को चलाने के लिए वर्तमान राजकोषीय वर्ष में अतिरिक्त भूमि पार्सल प्राप्त करने का लक्ष्य रखती है. हाल ही में इन्वेस्टर प्रेजेंटेशन में, गोदरेज प्रॉपर्टी ने ₹21,225 करोड़ की अनुमानित फ्यूचर बुकिंग वैल्यू के साथ 10 नई प्रोजेक्ट का अधिग्रहण प्रकट किया. पिछले वित्तीय वर्ष में, कंपनी नए बिज़नेस डेवलपमेंट के लिए ₹15,000 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित करती है, जिसमें भूमि खरीद शामिल है आउटराइट और लैंड ओनर्स के सहयोग से.

“यह नोएडा में प्राप्त बिक्री के मूल्य के संदर्भ में गोदरेज प्रॉपर्टी की सबसे सफलतापूर्वक लॉन्च है,” कंपनी ने हाइलाइट किया.

गौरव पांडे, एमडी और सीईओ, गोदरेज गुणों ने कहा, ”नोएडा गोदरेज गुणों के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण बाजार है, और हम आगे के वर्षों में शहर में अपनी उपस्थिति को और मजबूत बनाने की उम्मीद करेंगे.” गोदरेज गुण देश के प्रमुख रियल एस्टेट विकासकर्ताओं में से एक है. इसमें मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (MMR), दिल्ली-NCR, पुणे और बेंगलुरु प्रॉपर्टी मार्केट में प्रमुख उपस्थिति है.

पांडे ने कहा, “हम अपनी परियोजना, गोदरेज जार्डिनिया के प्रति प्रतिक्रिया से खुश हैं. हम अपने कस्टमर्स और सभी स्टेकहोल्डर्स को गोदरेज प्रॉपर्टी पर विश्वास और विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं. हम यह सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम कार्य करेंगे कि गोदरेज जार्डिनिया अपने निवासियों को उत्कृष्ट जीवन अनुभव प्रदान करे. नोएडा गोदरेज प्रॉपर्टीज़ के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण बाजार है, और हम आगे के वर्षों में शहर में अपनी उपस्थिति को और मजबूत बनाने की उम्मीद करेंगे.”

गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (जीपी), जो गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी है, एक रियल एस्टेट कंपनी के रूप में है. यह आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और नगर गुणों का निर्माण और विकास करता है. इसके प्रमुख पोर्टफोलियो में 1 बीएचके और 2 बीएचके घरों और विला के साथ आवास विकल्प शामिल हैं और दो, तीन और चार बेडरूम विकल्पों के साथ स्टोरीड ब्लॉक अपार्टमेंट शामिल हैं. जीपी की प्रस्तावित एकीकृत टाउनशिप परियोजनाओं में अहमदाबाद के गोदरेज गार्डन सिटी शामिल हैं, जिसमें बड़े आवासीय और वाणिज्यिक स्थान, स्कूल, अस्पताल, होटल और जीवनशैली सुविधाएं भी शामिल हैं. कंपनी भारत, दुबई, अमरीका और सिंगापुर में कार्य करती है. जीपी का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *