नोएडा में आलीशान घर खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, गोदरेज प्रॉपर्टीज ला रही नया प्रोजेक्ट

नोएडा में आलीशान घर खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, गोदरेज प्रॉपर्टीज ला रही नया प्रोजेक्ट

कंपनी ने बयान में कहा कि यह गोदरेज प्रॉपर्टीज की नोएडा में चौथी और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में 13वीं परियोजना है.

 

घर खरीदारों के लिए एक और खुशखबरी है.

नोएडा की प्राइम लोकेशन पर आलीशान घर का सपना अब पूरा होने वाला है. रीयल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज नोएडा में आलीशान (लग्जरी) आवासीय परियोजना विकसित करेगी. इसके लिये उसने शिप्रा समूह के साथ भागीदारी की है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बयान में कहा कि यह गोदरेज प्रॉपर्टीज की नोएडा में चौथी और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में 13वीं परियोजना है. गोदरेज प्रॉपर्टीज, गोदरेज समूह की रीयल एस्सेट शाखा है. Godrej Sector 44 Noida

सेक्टर-43 में बनेगा प्रोजेक्ट

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कि वह नोएडा सेक्टर-43 में एक आलीशान आवासीय परियोजना विकसित करेगी. इस परियोजना के निर्माण के लिये उसने रीयल्टी फर्म शिप्रा समूह के साथ हाथ मिलाया है. यह परियोजना नोएडा गोल्फ कोर्स के करीब सेक्टर 43 में विकसित की जा रही है.

पोर्टफोलियो होगा मजबूत

गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा, “यह परियोजना एनसीआर में हमारे पोर्टफोलियो को मजबूत करेगी. यह देश के प्रमुख शहरों में हमारी पहुंच को बढ़ाने की रणनीति के लिहाज से भी उपयुक्त है.”

प्रॉपर्टी मार्केट में सुस्ती का माहौल

रियल एस्टेट सेक्टर में फिलहाल सुस्ती का माहौल है. पिछले दो साल में प्रॉपर्टी की कीमतों में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है. यही वजह है कि बाकी प्रोजेक्ट्स में भी घर खरीदारों को सस्ते में मकान ऑफर किए जा रहे हैं. रियल्टी एक्सपर्ट्स की मानें तो भले ही ग्रुप लग्जरी प्रोजेक्ट बनाएगा. लेकिन, कीमतों के मामले में गोदरेज प्रॉपर्टीज को भी ध्यान रखना होगा. कीमत ज्यादा होने पर घर खरीदार प्रोजेक्ट्स से दूरी बना सकते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि फ्लैट की कीमत ज्यादा नहीं होगी.

सब्सिडी का भी मिलेगा फायदा

मालूम हो कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होम लोन पर सब्सिडी स्कीम का संचालन NHB की ओर से किया जाता है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फिलहाल होम लोन पर सब्सिडी मिलती है. इसके तहत 6 लाख से 12 लाख रुपये तक की सालाना आय वालों को 4 प्रतिशत और 12 से 18 लाख सालाना आय वालों को 3 फीसदी की सब्सिडी दी जाती है. नोएडा भी इस सब्सिडी जोन में आने वाले शहरों की लिस्ट में है. ऐसे में गोदरेज प्रॉपर्टीज में फ्लैट बुक कराने पर भी इसका फायदा मिलेगा New Luxury Residential Project in Godrej Sector 44 Noida.

लोन पर ब्‍याज दर कम होने से मिलेगा फायदे

बैंकों की ब्‍याज दरों में पिछले लगभग दो साल के दौरान औसतन 1.5 फीसदी की कमी आई है. एसबीआई ने तो 1.75 फीसदी तक की कमी की है. अगर किसी ने 20 साल के लिए 20 लाख रुपए का लोन ले रखा है तो मासिक ईएमआई पर लगभग 2000 रुपए तक की बचत हो रही है और साल में लगभग 24 हजार रुपए बच जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *